Wednesday, 20 December 2017

ईसाई धर्म के विदेशी लेख


अमेरिका में ईसाईयत का संक्षिप्त इतिहास लुईस एलफ्लिन द्वारा कई लोग खुद को ईसाई दावा करते हैं जो बाइबल के लिखित व्याख्या में विश्वास करते हैं। फिर भी, चट्टानूगा स्थित अमेरिकन राइट्स कोएलिशन के अनुसार, जिनकी कार्डबोर्ड की प्रतिलिपि सुलिवन काउंटी में कई लॉनों को सजाती है, 1 प्रतिशत से कम वयस्कों और संरक्षक बाइबल-विश्वासयोग्य चर्चों में किशोर-वयियों को दस आज्ञाओं का नाम दिया जा सकता है इससे भी ज्यादा परेशान क्या है, अन्य सर्वेक्षणों में 10 से कम इंजीलिकल्स ने बाइबल को बिल्कुल भी पढ़ा है। बाइबिल लिटरनलिस्ट होने का कोई भी बाइबल का दावा कैसे कभी नहीं पढ़ सकता है आज ईसाई समुदाय के ज्यादातर हिस्सों में कुछ बहुत ही ग़लत है गरीबों को नफरत की नफरत नदियों और मरुपूल से जहर प्रवाह में रखा जाता है, जबकि प्रतिक्रियावादी राजनीति शास्त्र का स्थान ले लिया है। पूरे संस्करण विज्ञान पर हमला करने के लिए समर्पित हैं (जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान और भूविज्ञान) जबकि यीशु का उल्लेख रैकेट के ऊपर शायद ही कभी सुना है। धर्मनिरपेक्षता, दाएं-पंखों के व्याकुलता, और नए युग धर्म ने ईसाई परंपरा को बदल दिया है जबकि चर्चों और पादरियों को अच्छी तरह से चुप्पी और उदासीनता में बैठना चाहिए। पारंपरिक ईसाई धर्म क्या जादू से दूर अलग है अधिकांश लोगों को यह नहीं पता है, लेकिन ईसाई धर्म का प्रोटेस्टेंट संस्करण सिर्फ बाइबल को पढ़ने के बजाय अधिक चीज़ों पर विभाजित है उन्हें दो व्यापक समूहों में विभाजित किया जा सकता है: (1) क्रॉस पर यीशु की मृत्यु - परमेश्वर द्वारा प्रेम का प्रतीक है जो अपने बेटे को उस प्रेम को दिखाने के लिए तैयार था उनका बलिदान प्रेम और क्षमा का प्रतीक था, और ये भी यीशु के शब्द थे और वह जो उसके लिए खड़ा था। ये लोग मस्तिष्क गर्भपात या समलैंगिकता जैसे मुद्दों पर सहमत नहीं हैं लेकिन कई मुद्दों पर अधिक लिबरल (मेरा मतलब समाजवादी नहीं) है हमारे समाज के सबसे अच्छे हिस्सों, नागरिक अधिकारों सहित, इस ईसाई परंपरा से आए थे इन लोगों को आम तौर पर जीवन पर सकारात्मक दृष्टिकोण होता है। (2) मनुष्य स्वभाव से हैं, दुष्ट, दुष्ट, पाप में पैदा होते हैं और हर समय नियंत्रित होना चाहिए। वे भगवान को एक नाराज न्यायाधीश के रूप में देखते हैं, जो हिस्तरी कानूनों के सबसे छोटे उल्लंघन के लिए तेज सजा को सौंपने को तैयार है। उत्पत्ति या सोदोम और गोमोरा में बाढ़ का यह सबसे अच्छा प्रतीक है। इनमें से कुछ लोग जितना दूर हो सकते हैं, गर्भपात और समलैंगिकता के लिए मौत की सजा के लिए वकील जा सकते हैं। भगवान के उनके संस्करण कई मामलों में कारण, प्रेम, या करुणा से बिल्कुल रहित है वे सिर्फ विश्वास का पालन करते हैं और कुछ भी यीशु ने कहा, उपेक्षा करते हैं। वे प्रेरित पौल (रोम), रहस्योद्घाटन, और ओल्ड टेस्टामेंट के सबसे हिंसक वर्गों को पसंद करते हैं। वहाँ अक्सर नस्लवाद, सामाजिक, और धार्मिक असहिष्णुता के तत्व होते हैं। सबसे ज़्यादा ज़िंदगी एक संघर्ष के रूप में देखते हैं और दुनिया पर नकारात्मक नजरिया के रूप में मौजूद हैं और उत्सुकता से वापसी का इंतजार करते हैं, इसलिए भगवान उन लोगों से निपटेंगे जो अपने नियुक्त अधिकार को अस्वीकार करते हैं। वे स्वयं को देखते हैं क्योंकि चुने गए लोगों को पृथ्वी पर सभी दूसरों पर राज करने के लिए रखा गया है अमेरिका में ईसाई उत्पत्ति अमेरिकी ईसाई धर्म लहरों के बीच में बदलाव के साथ ऊंचा और चढ़ाव के चक्र में ज्वार की तरह प्रतीत होता है अमेरिका में मुख्य मूल चर्च इंग्लैंड से पल्लीश चर्च थे जैसे कलीसिया और एपिस्कोपियन चर्च। अमेरिकन क्रांति से पहले 1700 के मध्य तक, प्रोटेस्टेंटिज़म में पहला महान संघर्ष हुआ। इस मुद्दे पर कैल्विनवाद के गुस्से में भगवान थे जो किसी भी मानवीय कृत्य के बाहर एक लहर पर मोक्ष को मुक्ति प्रदान करते थे, और एक अधिक व्यक्तिगत देवता बनाते थे जो कि बाइबल का पालन करने वालों को पुरस्कृत करता था। दूसरे शब्दों में, एक भगवान एक से निपटने के लिए और जीवन में एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित कर सकता है। एपिसकोपेलियन और कांग्रेसी चर्च बपतिस्मा और मेथोडिस्ट से हार गए। यह कैल्विनवाद और आर्मीनियावाद के बीच एक धार्मिक विवाद था प्रोटेस्टेंटिज़म के अधिक उदारवादी पंथ यूनिटिएरिज्म और ईश्वर के माध्यम से खुद को दृढ़ करेंगे। तर्कसंगत धर्म में कई बुद्धिजीवियों और सुशिक्षित यह आम आदमी को थोड़ा अपील की। दूसरा जागृति 1820 और 1835 के बीच शुरू हुआ। यह फिर से पैदा हुए प्रोटेस्टेंटवाद था जहां विश्वास के अनुभव के माध्यम से भगवान को महसूस हो सकता था और आस्तिक धार्मिक बाल विभाजन या आत्माहीन तर्कवाद में बहुत कम दिलचस्पी थी। यह अमेरिकन सरहद का देवता था जिसने बैप्टिस्ट, मेथोडिस्ट्स, प्रेस्बिटेरियंस और तम्बू के पुनरुद्धार और सर्किट राइडर के युग के रैंकों में विस्फोट किया। 1 9वीं शताब्दी के मध्य तक आयरिश और जर्मन कैथोलिकों की तरंगें आगे की बहस को सिर्फ अमेरिकी ईसाई धर्म की तरह ही जोड़ देगी। इस युग ने भी अमेरिका के लिए ईसाई धर्म के नए रूपों के दरवाजे खोल दिए। परंपरागत ईसाई धर्म ईसाई क्या है जो स्वयं इस पर हर समय तर्क करते हैं और सभी का दावा है कि वे सही तरीके से हैं। ईसाइयों के लिए एकमात्र सही परिभाषा प्रेरितों की पंथ (इस के साथ धोखाधड़ी के दावों का दावा है) और निकिन क्रीड में भी कैथोलिक शामिल हैं निम्नलिखित मुख्यपत्नी प्रोटेस्टेंट चर्चों (पारंपरिक ईसाई अर्थों में कट्टरपंथी, लेकिन कट्टरपंथी संबंधों का बहुत कम या कोई संबंध नहीं है) निम्नलिखित के अनुसार मतदान किया था, 1 9 20 के आसपास यह उनके विचारों को दर्शाता है: 1. शास्त्रों का शाब्दिक उत्तराधिकार 2. यीशु मसीह का दूसरा आगमन 3. कुंवारी जन्म (पवित्र अवधारणा नहीं) 4. शरीर का भौतिक पुनरुत्थान 5. प्रतिस्थापन प्रायश्चित करना 6. मनुष्य की कुल भ्रष्टता - मूल पाप शास्त्रों की शाब्दिक अभिव्यक्ति का शब्द के लिए शाब्दिक शब्द नहीं है, लेकिन यह बाइबल को पूरी तरह से लिया जाना चाहिए और इस प्रकार वह एक विकल्प नहीं चुन सकता है और चुन सकता है कि वे क्या पसंद करते हैं और बाकी को अनदेखा करते हैं। अन्यथा दावा करने के लिए सीनाई है। चार पुनरुत्थान की कहानियों (मैथ्यू, मार्क, ल्यूक, यूहन्ना) को बहुत विस्तृत रूप से विस्तार करने की कोशिश करें, लेकिन सभी मसीह के शारीरिक पुनरुत्थान को समर्थन देते हैं। बाइबिल में ज्यादातर बाइबिल रूपक हैं और यीशु ने अक्सर दृष्टान्तों में उपदेश दिया एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि बाइबल का इतिहास इतिहास पुस्तक के रूप में कभी नहीं था, जैसा कि आज हम जानते हैं, लेकिन यीशु की अच्छी खबर बताते हैं। बाइबिल निश्चित रूप से कोई विज्ञान पुस्तक नहीं है यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ईसाई पुराने नियम का एक शाब्दिक दृष्टिकोण नहीं लेते हैं। न्यू टेस्टामेंट के लेखकों ने एक दृष्टांतिक रूप से विचार किया और पवित्र आत्मा का दावा किया कि वे सही हैं। आइए ओल्ड टेस्टामेंट पर नजर डालें: किंग जेम्स बाइबल देउ 6: 4-5, सुन, हे इस्राएल: हमारा परमेश्वर यहोवा एक यहोवा है: और तू अपने परमेश्वर यहोवा को अपने सारे मन से, और तेरे सारे प्राण के साथ, और तेरे सब सामर्थ से प्रेम रखे। मरकुस 12: 29-30, यीशु ने उत्तर दिया, "सब आज्ञाओं में से सबसे पहले, सुन, हे इस्राएल, हमारा परमेश्वर यहोवा एक ही प्रभु है; और तू अपने परमेश्वर यहोवा को अपने सारे मन से और अपने सारे प्राण से प्रेम रखेगा। , और अपने सारे मन और अपनी सारी ताकत के साथ: यह पहला आज्ञा है। न्यू अमेरिकन (कैथोलिक) बाइबल: वेटिकन। यूरैचिवएएनजी 088 इंडिसेक्स। एचटीएम एनएबी। Deut। 6: 4-5, सुनो, हे इस्राएल, यहोवा हमारा परमेश्वर है, केवल यहोवा ही, इसलिए आप अपने सारे मन, और अपने सारे प्राण, और अपनी सारी ताकत से यहोवा, अपने परमेश्वर से प्रेम करेंगे। मार्क 12:28, यीशु ने जवाब दिया, सबसे पहले यह है: हे इस्राएल, हे भगवान, हमारा परमेश्वर अकेले प्रभु है (एनएबी) पूर्वी रूढ़िवादी देवता 6: 4-5, सुन, हे इस्राएल! हे हमारे परमेश्वर यहोवा, प्रभु एक है। 1 5 तुम अपने परमेश्वर यहोवा को अपने सारे मन से, अपने सारे प्राण और अपनी सारी शक्ति से प्रेम करो। (ईएसवी) लेकिन एक फुटनोट है: 1 6: 4 या भगवान हमारे भगवान एक ही भगवान है या भगवान हमारा भगवान है, भगवान एक या भगवान हमारा भगवान है, केवल प्रभु मार्क 12:29 पर, यीशु ने उत्तर दिया, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है, सुनो, हे इस्राएल! हमारे भगवान यहोवा, एक ही है। (ईएसवी) जेपीएस (यहूदी) 1 9 17 संस्करण: देवत 6: 4-5, हे इस्राएल, हे सुन, यहोवा हमारे परमेश्वर, यहोवा एक है। और तू अपने परमेश्वर यहोवा को अपने सारे मन से और अपने सारे प्राण से, और तेरे सारे शक्ति से प्रेम रखे। यह ईसाई धर्म के भीतर धार्मिक विवाद का सिर्फ एक उदाहरण है कोई नया भविष्यवक्ताओं, कोई नया खुलासे नहीं, और कोई नया पवित्र किताबें किताब द द अग्गो ऑफ़ डिसीट में कुछ टीवी प्रचारक वास्तव में क्या पढ़ रहे हैं (मूडी प्रेस, 1 99 0), माइकल हॉर्टन इस से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों को बताते हैं यह किताब मुख्य रूप से विरोधाभासी है, जो गंभीर त्रुटि है। (पी 33) कुछ प्रोटेस्टेंट का पसंदीदा कैच वाक्यांश निजी व्याख्या है। हालांकि यह प्रोटेस्टेंट चर्चों के दिल में है, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी व्यक्ति जो पवित्रशास्त्र से बना सकता है सही है और न ही दो विरोधाभासी स्थिति दोनों सही हो सकती हैं यह निजी व्याख्या का ऐतिहासिक सिद्धांत नहीं है शास्त्र संघर्ष नहीं करते (पी 34) प्रोटेस्टेंट रिफॉर्मेशन रूढ़िवादी के खिलाफ एक विद्रोह नहीं था सभी ईसाई (प्रोटेस्टेंट, कैथोलिक, पूर्वी रूढ़िवादी) ट्रिनिटी, मसीह के दो नस्लों और प्रायश्चित्त आदि को स्वीकार करते हैं। (पी 37) पोप पर तर्क, पादरी में महिलाओं, रूढ़िवादी बनाम उदारवादी, समारोह, आदि एक विषय हैं राजनीति की नहीं, यीशु या उनका अर्थ जो विवाद में नहीं है। ग्नोस्टिसिज्म की शुरुआती निंदा का दावा है कि भगवान के साथ संबंध मनुष्यों, रहस्यमय, प्रत्यक्ष और तत्काल हो सकते हैं। इसका दावा है कि ईश्वर ने निजी अंतर्दृष्टिप्रदर्शन का खुलासा किया है जो पवित्रशास्त्र से ही कम नहीं है। (पी 38) क्या इसके पैट रॉबर्टसन ने 700 क्लब ईसाई पर दावा किया था कि उन्होंने कहा कि कुछ समलैंगिक दिवस समारोह या ओरल रॉबर्ट्स के कारण फ्लोरिडा मारा जाएगा, क्योंकि भगवान ने उन्हें बताया कि वह मुझे घर बताएगा अगर वह 6 मिलियन नहीं मिले (उन्हें मिला ) सभी एक ही पाषंड है (मैं यह स्वयं-रहस्योद्घाटन कहता हूं।) नोट: नोस्टिक ईसाईयत शायद ईसाई धर्म का सबसे प्रारंभिक रूप था। 325 सीई (रोमन सम्राट कॉन्सटाटाइन के अधिकार के तहत वोट करके) नेइसीआ में नोस्टिकवाद को गलत घोषित किया गया और उसके अनुयायियों की हत्या हुई। (केवल आधिकारिक चर्च यह कह सकती है कि ईश्वर से क्या नहीं है।) विचित्र रूप से यूहन्ना की पुस्तक और रहस्योद्घाटन की पुस्तक नोस्टिक दोनों हैं। नोस्टिकवाद ने प्रेरित पौलुस को भी प्रभावित किया। ईसाई धर्म के आधार को समझने के लिए इस विश्वास को समझना समझदारी होगी। यह गड़बड़ अमेरिका के भयावह शिक्षा प्रणाली द्वारा आगे बढ़ता है। अमेरिका सशक्त विज्ञान, भूगोल, यहां तक ​​कि अपने स्वयं के इतिहास में औद्योगिक दुनिया के नीचे स्थित है। विश्व इतिहास, इसे भूल जाओ स्कूलों में धर्म पर लड़ाई ने दोनों हार्ड साइंस पर प्रतिबंध लगा दिया है और धर्म को इतिहास और संस्कृति में उचित स्थान से छीनने के लिए प्रेरित किया है। आज ज्यादातर लोग छद्म विज्ञान से अलग विज्ञान नहीं कर सकते, जादू से ईसाई धर्म, या मिथक से इतिहास न्यू एज धर्ममौला संस्कृति और ईसाई कट्टरतावाद सामान्यता और भ्रम के समुद्र में कारण और तर्कसंगत विचार डूब रहे हैं। आइए देखें कि इनमें से कुछ कैसे शुरू हुए। शुरुआती अमेरिका में ईसाई प्रबुद्धता प्रोटेस्टेंट विश्वास में मजबूत बीच में बनायेगी जेफरसन, फ्रैंकलिन और पेन जैसी कई नेताओं ने डेविस बनने का मौका दिया। रैमेंशियल धर्म कैव्लैनिस्ट रूढ़िवाद को अपने पागल, गुस्से में भगवान और मानवीय भ्रष्टता के विचारों से दूर कर देगा। यह कारण और एक माफी के एक अवधारणा के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा, भगवान को सरल शास्त्र साहित्यिक अभिव्यक्ति पर प्यार करता हूँ जेफर्सन्स अमेरिका की धार्मिक संरचना आज की तरह कुछ भी नहीं है समय के दो सबसे बड़े चर्चों में एपिस्कोपल (एंग्लिकन) और कॉन्ट्रैगेशनल (यूनाइटेड चर्च ऑफ क्राइस्ट आज) थे, साथ में सुधार, मेथोडिस्ट, प्रेस्बिटेरियन, लुथेरान, (आज मेनलाइन चर्चों के रूप में जाना जाता है), बैप्टिस्ट्स, क्वेकर। कैथोलिक, और एक छोटा सा यहूदी समुदाय। दिन के अन्य महत्वपूर्ण आंदोलन एकतावाद थे जिसका आज के मानववादी एकतावादी सार्वभौमिकों के साथ कोई संबंध नहीं है विचार और विश्वास में स्वतंत्रता की अवधारणा, विधेयक अधिकार और संविधान का आधार बन जाएगा। जॉन एडम्स, हमारे दूसरे राष्ट्रपति, एक यूनानीवादी थे और कोई दस्तावेज त्रिपोली संधि की तुलना में हमारे संस्थापकों के रवैये से ज्यादा नहीं दिखाते हैं। जॉर्ज वॉशिंगटन जैसे अमेरिका के कई महान नेताओं, थे फ़्रीमेसन बैपटिस्ट, क्वेकर और कैथोलिक सभी वर्जीनिया और न्यू इंग्लैंड के साथी ईसाइयों के हाथों में उत्पीड़न कर रहे थे और सभी के लिए धार्मिक स्वतंत्रता का आश्वासन चाहते थे, उन्हें मिल गया अधिकारों का विधेयक चर्च और राज्य को अलग करेगा और धर्म की स्थापना के संबंध में कोई भी कानून नहीं बनाएगा, या निशुल्क अभ्यास को रोकना होगा, इस प्रकार चर्च और राज्य के बीच अलग होने की एक दीवार का निर्माण करना चाहिए क्योंकि जेफरसन ने डेनबरी बैप्टिस्ट एसोसिएशन के पत्र में कहा था। (पैट रॉबर्टसन का दावा है कि अलगाव की दीवार एक साम्यवादी धोखा है, इसलिए जेफ़र्सन एक कममी होना चाहिए। हेक, एक और नया रहस्योद्घाटन) ध्यान देने के लिए अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि यहाँ नहीं है: कोई मॉर्मन नहीं, यहोवा का साक्षी नहीं, कोई एडवेंटिस्ट चर्च नहीं, कोई पेन्टेकॉस्टल नहीं, नहीं पवित्रता, और कोई ईसाई विज्ञान, और अन्य घरों वाले चर्चों और संप्रदायों के स्कोर। बैपटिस्ट चर्च छोटा था, आज की तरह सबसे बड़ा प्रोटेस्टेंट संप्रदाय नहीं। इन चर्चों में शिक्षा और छात्रवृत्ति को दूर करने और ऐसा करने पर गर्व है। आखिरकार, वे दावा करते हैं कि बाइबल उन सभी की ज़रूरत है जिनकी ज़रूरत है वास्तविकता स्थानीय उपदेशक है, जो धर्मशास्त्र और अर्द्ध-साक्षरता में पूरी तरह से अप्रशिक्षित है, प्राधिकरण होने तक समाप्त होती है। वास्तव में, बहुत से लोगों ने भविष्यवाणी की है कि वे परमेश्वर को प्रत्यक्ष रेखा और पूरे विश्व के लिए विशेष रहस्योद्घाटन सुनते हैं। उनके नेताओं में जोसेफ स्मिथ और उनके मॉर्मोनिस्म, विलियम मिलर और एडवेंटिस्ट शामिल थे, और जॉन नेल्सन डार्बी उनकी विचारधारा और पूर्व-क्लेशता उत्साह की कल्पनावाद, पैट रॉबर्टसन जैसे पेटेकॉस्टल और जैरी फॉलवेल जैसे बैपटिस्टों को भारी रूप से संक्रमित करेगा। वे अन्य चर्चों, विशेष रूप से बैपटिस्टों को भी बहुत प्रभावित करते हैं। फिर भी ये विशिष्ट चर्च और उनके सदस्य ईसाई अधिकार के रूप में जाना जाता है के थोक बनाते हैं। वे कट्टरपंथी हैं जो सताए जाते हैं कि वे सताए जाते हैं, शैतान दुनिया चला रहा है और संयुक्त राष्ट्र अपने बच्चों और बाणों और बच्चों को दूर करने के लिए अपने पिछवाड़े में उतरेगा। राजनीतिक और धार्मिक फंतासी का यह मिश्रण ईसाई पुनर्निर्माण और ईसाई पहचान जैसे आंदोलनों को जन्म देगा। कि इंजील मंडलियों में बढ़ती प्रभाव है मिलिशिया आंदोलन इस से विकसित होगा। नोट: उत्तरार्द्ध दो ईसाई नहीं हैं, लेकिन आधुनिक विकृतियां हैं जैरी फॉलवेल और अन्य एक के बाद एक असफल कायापलट की भविष्यवाणी को रोकते हैं वे मुख्यधारा के चर्चों और यहां तक ​​कि एक दूसरे पर भी हमला करते हैं। ईसाई उलझन और समाप्ति-समय की बकवास का जादू-टोना का जादू और ईसाई धर्म के मिश्रण से उनका जुड़ाव होता है। वे आज के कट्टरपंथी हैं और वे बाइबिल कुछ भी नहीं हैं अमेरिकी फंडामेंटलिज्म भी देखें ये पंथ जैसी चर्च भी बहुत ही सत्तावादी हैं, अपने समाज के बाकी हिस्सों से अलग करने की कोशिश करें, उनके अनुयायियों के जीवन का सबसे छोटा विवरण विनियमित करें, और नए विचारों या असंतोष की पूरी तरह से असहिष्णु हैं। हमें उनसे बनाम एक रवैया के साथ इसे जोड़ें, विचित्रता, और कारण की कुल अस्वीकृति क्यों ईसाई कट्टरपंथी कलीसिया हैं उनके रैंकों से हमें शाखा दाविदियों और जिम जॉन्स मंदिर मिलते हैं। हालांकि इस समूह में कई टीवी प्रचारक भी शामिल हैं यह स्पष्ट रूप से बिली ग्राहम जैसे मंत्रियों को शामिल नहीं करता है यह उन ईसाइयों को भी शामिल नहीं करता है जो केवल सामाजिक परंपरावादियों को शामिल करते हैं, लेकिन इन स्वयं-रहस्योद्घाटन बकवास को अस्वीकार करते हैं। यह भी कहना गलत होगा कि हर पेंटेकोस्टल पैट रॉबर्टसन या हर बैपटिस्ट जैरी फेल्वेल की तरह है, लेकिन उनका अंधा विश्वास उन्हें दुर्व्यवहार और हेरफेर करने के लिए कमजोर बनाता है। 2004 में ईसाई धर्म राष्ट्रपति बुश के पुन: चुनाव के लिए इवाजेनलिकल्स की जीत के रूप में स्वागत किया गया है ताकि वे कानून की ताकत का उपयोग करने के लिए अधिरोपित कर सकें, जो वे उपदेशों से प्राप्त करने में विफल रहते हैं। लेकिन यह वास्तव में एक विजय या अधिक परिवर्तन है 1 99 0 में इवाजेनलिकल ने राष्ट्रपति क्लिंटन को अमेरिका में स्वतंत्रता और भगवान के अंत के रूप में शोक दिया था। कई लोगों ने दावा किया कि महान लिबरल साजिश के लिए वायुसेना कानून को Y2K के लिए तैयार करना है। ऐसा नहीं हुआ 2004 में, लिबरल ने अब तक चुराए गए चुनाव का दावा नहीं किया जैसा उन्होंने 2000 में किया था। राष्ट्रपति बुश को स्पष्ट जीत मिली, लेकिन यह सिर्फ इवाजेनलल प्रोटेस्टेंट के कारण नहीं था बुश ने कैथोलिक वोट के 56 कैथोलिक उम्मीदवार जॉन केरी पर जीत दर्ज की उन्होंने हिस्पैनिक (मुख्य रूप से कैथोलिक) वोट के 45 और 50 के बीच जीत हासिल की और अधिकांश मॉर्मन वोट भी दिए। इन समूहों को धार्मिक राइट के फॉलवेल और रॉबर्टसन द्वारा ईसाइयों को नहीं माना जाता है क्या समलैंगिक विवाह जैसे विभाजनकारी मुद्दों के कारण बुश की जीत थी, जो आम तौर पर विरोध करने वाले अधिकांश अमेरिकी या डेमोक्रेटिक पार्टी और लिबरलिज़म अब लिबरल के भीतर समस्याएं एक ही प्रकार की साजिश सिद्धांतों के बारे में रो रही हैं जो कि इगेंजेंलिकल्स क्लिंटन के बारे में थीं। या बस शायद धार्मिक अधिकार वास्तव में वामपंथियों का एक बहुत बड़ा बौद्ध आदमी है क्योंकि वे वास्तविकता में अधिकांश ईसाइयों के प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं यह ईसाई वास्तव में रोबोट नहीं हैं और खुद के लिए सोच सकते हैं। या शायद शायद कई लिबरल समाजवादी और अराजकतावादी अमेरिकी संस्कृति को नष्ट करने की मांग नहीं कर रहे हैं। वे भी अपने देश और विदेशी सैनिकों से लड़ने वाले हमारे सैनिकों का समर्थन कर सकते हैं और यहां तक ​​कि इसके सैन्य में भी काम कर सकते हैं। शायद वे नागरिक अधिकारों या किफायती स्वास्थ्य देखभाल के बैनर के पीछे छिपकर उग्रवाद से तंग आ रहे हैं। अधिक दिलचस्प, कितने अन्य उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया, बीच में बदलाव के साथ उच्च और निम्न के ज्वार जारी रहेगा। अंत में, इसके लोग जो अमेरिका में विश्वास करते हैं और सबसे ज्यादा नहीं बताया जा सकता कि क्या करना है। अमेरिका में ईसाई धर्म खुद को परिभाषित करने के साथ संघर्ष करना जारी रखेगा। धर्म बनाम साइंस हेइब्रिड विधि एकाधिक कर्नेल सीखने और अल्पकालिक विदेशी विनिमय दरों के पूर्वानुमान के लिए आनुवंशिक एल्गोरिथ्म इस लेख के रूप में लिखे: देंग, एस। योशीयामा, के। मित्सुबिची, टी। एट अल कम्प्यूट इकोन (2015) 45: 49. डोई: 10.1007 एस 10614-013- 9 407-6 हमारी प्रस्तावित भविष्यवाणी और सीखने की विधि एक संकर है जिसे एमकेएल-जीए कहा जाता है, जो कई कर्नल लर्निंग (एमकेएल) को प्रतिगमन (एमकेआर) और एक आनुवंशिक एल्गोरिथ्म (जीए) व्यापार नियमों का निर्माण करने के लिए। इस अध्ययन में, हम यह दर्शाते हैं कि भविष्यवाणी में त्रुटियों की बजाय, एक वित्तीय बाजार मूल्य पूर्वानुमान विधि के प्रभाव की जांच करने के लिए उपयोग किए जाने वाले मूल्यांकन मानदंड लाभ और लाभ-जोखिम अनुपात होना चाहिए। इस प्रकार, एक मूल्य भविष्यवाणी पद्धति और व्यापार नियम सीखने की विधि का उपयोग करना आवश्यक है। हमने USDJPY मुद्रा जोड़ी के लिए विदेशी मुद्रा बाजार पर प्रस्तावित विधि का परीक्षण किया था, जहां पूर्वानुमान के लिए उपयोग की जाने वाली विशेषताएं तीन अलग-अलग अल्पकालिक क्षितिजों के साथ तीन मुख्य मुद्रा जोड़े के व्यापार इतिहास से निकाली गई थी। एमकेआर अलग-अलग सूचना स्रोतों से प्राप्त की जाने वाली कई विशेषताओं और एक ही सूचना स्रोत के विभिन्न अभ्यावेदनों के लिए जानकारी के उपयोग के लिए आवश्यक है। जीए व्यापार नियमों को बनाने के लिए आवश्यक है, जो कि असतत संरचनाओं और निरंतर मापदंडों के मिश्रण का वर्णन करते हैं। सबसे पहले, एमकेआर तकनीकी संकेतकों के आधार पर विनिमय दर में बदलाव की भविष्यवाणी करता है जैसे चलती औसत अभिसरण और तीन मुद्रा जोड़े के विचलन इसके बाद, एमएआरआर के परिणामों के संयोजन से कई सामान्यतः इस्तेमाल किए गए ओवरबोउटोवोल्ड तकनीकी संकेतकों के साथ संयोजन करके एक व्यापार नियम उत्पन्न करता है। प्रायोगिक परिणाम बताते हैं कि रिटर्न और रिटर्न-जोखिम अनुपात के संदर्भ में प्रस्तावित हाइब्रिड पद्धति अन्य आधारभूत तरीकों को मात देती है। इसके अलावा, एमकेआर चरण में इस्तेमाल होने वाले अलग-अलग मुद्रा जोड़े और अलग-अलग समय के क्षितिज के लिए कार्यरत कर्नेल वज़न, साथ ही जीए चरण में उत्पन्न व्यापार रणनीति, वास्तविक व्यापार के दौरान फायदेमंद होनी चाहिए। एफएक्स व्यापार वित्तीय पूर्वानुमान एकाधिक कर्नेल सीखना जेनेटिक एल्गोरिथ्म एमकेएल-जीए संकर विधि तकनीकी संकेतक संकेताक्षर सदिश मशीन का संदर्भ संदर्भ एलेन, एफएपी करजैलिनेन, आर (1 999)। तकनीकी व्यापार नियमों को खोजने के लिए आनुवंशिक एल्गोरिदम का उपयोग करना। जर्नल ऑफ फाइनेंशियल इकोनॉमिक्स 51 245271. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान एज़ॉफ, ई. एम. (1 99 4) वित्तीय बाजारों की तंत्रिका नेटवर्क की समय श्रृंखला की भविष्यवाणी चिचेस्टर: विले Google विद्वान बाख, एफ। आर। लैनक्रीएट, जी आर। जी। Amp जॉर्डन, एम। आई। (2004)। एकाधिक कर्नेल शिक्षा, शंकु द्वंद्व, और एसएमओ एल्गोरिथम। 21 वीं अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की कार्यवाही, मशीन सीखना (पीपी। 613) बदावी, एफए। अब्देलज़ीम, एच। वाई। एपी दरविश, एम। जी। (2005)। मिस्र के शेयर बाजार की भविष्यवाणी के लिए आनुवंशिक एल्गोरिदम। आईटीआई थर्ड इंटरनैशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजीज एनेबलिंग टेक्नोलॉजीज फोर द न्यू नॉलेज सोसाइटी (पीपी। 109122)। बन्जाफ, डब्लू। नॉर्डिन, पी। केलर, आर. ए.एच. एफ्रोनोन, एफ डी। (1 99 8)। आनुवंशिक प्रोग्रामिंग परिचय: कंप्यूटर प्रोग्रामों और इसके अनुप्रयोगों के स्वचालित विकास पर। सैन फ्रांसिस्को: कौफमैन क्रॉसफर्फ गुगल विद्वान बार्नेट, डब्लू। ए। गैलेंट, ए आर। हिनीच, एम। जे। जुंजिलगेस, जे ए कपलान, डी। टी। एपी जेन्सेन, एम। जे। (1 99 7)। गैर-अपारता और अराजकता के लिए परीक्षणों के बीच एकल-अंधा नियंत्रित प्रतिस्पर्धा अर्थमिति के जर्नल 82 (1), 1571 9। क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान बॉलर्सवॉल, टी। (1 9 86)। सामान्यीकृत आटोरेग्रेसिव सशर्त हातोरोस्केडस्टेक्टीयता अर्थमिति के जर्नल 31 307327. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान बोनिला, सी। ए। रोमेरो-मेजा, आर एपी मैक्इइरा, सी। (2011)। स्टॉक मार्केट रिटर्न के मॉडलिंग के लिए गैर लाइनरैरिटी और जीएआर अपर्याप्तता: लैटिन अमेरिका के अनुभवजन्य साक्ष्य मैक्रोइकॉनॉमिक डायनेमिक्स 15 (5), 713724. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान बॉक्स, जी.ए. पी। जे। जेनकिंस, जीएम (1994)। समय श्रृंखला विश्लेषण: पूर्वानुमान और नियंत्रण (3 संस्करण।) एंगलवुड क्लिफ्स: प्रेंटिस हॉल Google विद्वान ब्रोक, डब्लू। ए। स्कीकमैन, जे ए ए डेचर, डब्लू। डी। एपी लेबरन, बी (1 99 6)। सहसंबंध आयाम के आधार पर आजादी के लिए एक परीक्षण। इकॉनोमेट्रिक समीक्षाएं 15 (3), 1 9 7235. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान काओ, एल जे। (2003) समय श्रृंखला पूर्वानुमान के लिए सदिश मशीन विशेषज्ञों का समर्थन करें। न्यूरोकॉम्प्टिंग 51 32133 9। क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान चैंबरनॉन्ने, डी। जी। (1 9 48) नमूनाकरण सिद्धांत आटोमैरेसिव स्कीमों पर लागू होता है रॉयल सांख्यिकीय सोसायटी के जर्नल: सीरीज बी 10 204231. Google विद्वान चेन, ए - एस। एप लेउंग, एम। टी। (2004) विदेशी मुद्रा पूर्वानुमान और व्यापार में त्रुटि सुधार के लिए प्रतिगमन तंत्रिका नेटवर्क कंप्यूटर और संचालन अनुसंधान 31 10491068. क्रॉसफ्रिएफ़ गूगल विद्वान चू, एस सी। डब्ल्यू। एनजी, एच। एस। एम्प लाम, के। पी। (2000) इंटेलिजेंट ट्रेडिंग सलाहकार इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी के प्रबंधन के 2000 आईईईई अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की कार्यवाही (खंड 1, पीपी 5358) डी फ़रिया, ई. एल. अल्बुकर्क, एम। पी। गोन्ज़ालेज़, जे एल। कैवलेंट, जे.टी. पी। एपी एल्बूक्युक्वे, एम. पी. (200 9)। ब्राजील के शेयर बाजार की भविष्यवाणी तंत्रिका नेटवर्क और अनुकूली घातीय चिकनाई विधियों के माध्यम से। आवेदन के साथ विशेषज्ञ प्रणालियाँ । 36 (10), 125061250 9। क्रॉसफ्रफ गूगल स्कॉलर डिमप्स्टर, एमए ए एच. एच. जोन्स, सी। एम। (2002) चैनल पैटर्न ट्रेडिंग लाभप्रद स्वचालित हो सकता है वित्त का यूरोपीय जर्नल। 8 (3), 275301. क्रॉसफर्फ गूगल स्कॉलर डेंग, एस एपी सकुरै, ए। (2011)। अल्पकालिक विदेशी विनिमय दर की भविष्यवाणी के लिए कई कर्नेल शिक्षण और आनुवंशिक एल्गोरिथ्म का मेल करना। एआईए की कार्यवाही 2011 doi: 10.2316 पी.2011.717-111 ड्रोड, एस। ग्रीस्की, ए. जेड। एपी केपी, जे। (2007)। विश्व मुद्रा विनिमय दर क्रॉस-सहसंबंध यूरोपीय भौतिक जर्नल बी। 58 (4), 49 9 502. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान फ्लेचर, टी। हुसैन, जेड एपी शैवे-टेलर, जे। (2010)। सीमा आदेश पुस्तक पर एकाधिक कर्नेल सीखना जेएमएलआर: कार्यशाला और सम्मेलन की कार्यवाही 1 1 । 167174. Google विद्वान वन, एल। टूया, डी। पॉज़दोनुखोव, ए। के। केनवस्की, एम। (200 9)। पर्यावरणीय आंकड़ों के कई कर्नेल सीखना मामले का अध्ययन: पवन क्षेत्रों का विश्लेषण और मैपिंग। सी। एलिप्पी, एम। पॉलीकारपोउ, सी। पॅनियोटॉउ, एपीपी जी। एलिनस (एड्स।), कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क - आईसीएएनएन। कंप्यूटर विज्ञान में व्याख्यान नोट (पीपी। 9 33 9 43) बर्लिन: स्प्रिंगर Google विद्वान फ्रिक, ए। हेरमान, आर। क्रेडलर, एम। नार, ए। एपी सीज़, डी। (1 99 6)। आनुवंशिक आधारित व्यापार नियम: 6 वें इंटरनेशनल एआईएफआर कॉलोकियम (वॉल्यूम 12, पीपी। 9971018।) फ्यून्टे, डी। गारिडो, ए। लवीआडा, जे एंड एपी गोमेज़, ए (2006) की कार्यवाही के साथ बाजार को हराकर एक नया उपकरण। आनुवंशिक एल्गोरिदम शेयर बाजार में निवेश करने के लिए समय का अनुकूलन करने के लिए। जीईसीसीओ 2006 सम्मेलन प्रोसिडिंग्स (वॉल्यूम 2, पीपी 18571858) में जेनके, आर। डकोरोगना, एम। ऑलसेन, आर। एप पिक्टेट, ओ। (2003)। विदेशी मुद्रा व्यापार मॉडल और बाजार व्यवहार। जर्नल ऑफ़ इकोनॉमिक डायनेमिक्स एंड कंट्रोल 27 9 0 99 35. क्रॉसफ्रफ गूगल स्कॉलर गेह्रिग, टी। एएमपी मेनखॉफ, एल। (2006)। विदेशी मुद्रा में तकनीकी विश्लेषण के उपयोग पर विस्तारित सबूत इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ फाइनेंस एंड इकोनॉमिक्स 11 (4), 327338. क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान गोल्डबर्ग, डी। ई। (1 9 8 9)। आनुवंशिक एल्गोरिथम में खोज, अनुकूलन, और मशीन लर्निंग । पढ़ना, एमए: एडिसन वेस्ले Google विद्वान हन, टी। एच। एपीपी स्टीयरर, ई। (1 99 6) एक्सचेंज की भविष्यवाणी के बारे में कुछ भी मत करना: मासिक और साप्ताहिक डेटा का इस्तेमाल करते हुए तंत्रिका नेटवर्क बनाम रैखिक मॉडल। न्यूरोकॉम्प्टिंग 10 323339. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान हिरबायाशी, ए। अरनहा, सी। एपी इबा, एच। (200 9)। आनुवंशिक एल्गोरिथम का उपयोग करते हुए विदेशी मुद्रा में व्यापार नियम का अनुकूलन। जीईसीसीओ 200 9 में सम्मेलन कार्यवाही (पीपी। 15291536) जोआकिम्स, टी। (1 99 8) वेक्टर मशीनों के साथ पाठ वर्गीकरण: कई प्रासंगिक विशेषताओं के साथ सीखना मशीन सीखने पर यूरोपीय सम्मेलन की कार्यवाही (ईसीएमएल) (खंड 1398, पीपी। 137142) Joutou, टी। Amp Yanai, के। (2009) कई कर्नेल शिक्षा के साथ एक खाद्य छवि मान्यता प्रणाली। छवि प्रसंस्करण पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की कार्यवाही (पीपी। 285288) कोडोगिनीनिस, वी। एपी Lolis, ए (2002)। तंत्रिका नेटवर्क और फज़ी सिस्टम-आधारित तकनीकों का उपयोग करते हुए वित्तीय समय श्रृंखला का पूर्वानुमान। तंत्रिका कम्प्यूटिंग और अनुप्रयोग 1 1 । 90102. क्रॉसफर्फ Google विद्वान कोस्केल, टी। वरस्टा, एम। हेइकोनन, जे। एपी कास्की, के। (1 99 7)। स्थानीय रैखिक मॉडल के साथ आवर्ती एसओएम का इस्तेमाल करते समय श्रृंखला की भविष्यवाणी। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ नॉलेज-आधारित इंटेलिजेंट इंजीनियरिंग सिस्टम 2 6068. Google विद्वान Kwapie, जे Gworek, एस Drod, एस amp Grski, ए (2009)। विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार की एक नेटवर्क संरचना का विश्लेषण जर्नल ऑफ इकोनॉमिक इंटरैक्शन एंड कोऑर्डिनेशन 4 (1), 5572. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान क्वोक, जे.टी.- वाई। (2000)। वेक्टर मशीनों का समर्थन करने के लिए लागू होने वाले साक्ष्य ढांचा न्यूरल नेटवर्क पर आईईईई लेनदेन । 11 (5), 11621173. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान ली, एम। (2003) सामान्य प्रवृत्ति और सामान्य मुद्रा: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ बिजनेस एंड इकोनॉमिक्स 2 155165. Google Scholar Luss, R amp। एस्प्रेसोमेट, ए (2012)। पाठ वर्गीकरण का उपयोग करते हुए समाचार से असामान्य रिटर्न का अनुमान लगा रहा है। मात्रात्मक वित्त, 114. डोई: 10.108014697688.2012.672762 मेईस, आर ए एपी रोगोफ, के। (1 9 83)। सत्तर के अनुभवजन्य विनिमय दर मॉडल: क्या वे अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र के नमूना जर्नल से बाहर फिट हैं? 14 324. क्रॉसफर्फ गूगल स्कॉलर मेहदी, के.एम. एच. मेहदी, बी। (2011)। समय श्रृंखला पूर्वानुमान के लिए कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क और एआरआईएए मॉडल के एक उपन्यास संकरण। एप्लाइड सॉफ्ट कंप्यूटिंग 1 1 । 26642675. क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान मिज़ुनो, टी। ताकायसू, एच। ए। पी। टेक्यासु, एम। (2006)। मुद्राओं के बीच सहसंबंध नेटवर्क फिजिकिका ए 364 336342। क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान नीली, सी जे। एप वेलेर, पीए (2003)। विदेशी मुद्रा बाजार में अंतर्दाय तकनीकी व्यापार। जर्नल ऑफ इंटरनेशनल मनी एंड फाइनेंस 22 223237. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान ओल्सन, डी। (2004)। मुद्रा बाजार में व्यापार नियम के मुनाफे में समय के साथ गिरावट आई है बैंकिंग और वित्त का जर्नल। 28 85105. क्रॉसफ्रफ Google विद्वान पै, पी-एफ एम्प लिन, सी.- एस। (2005)। शेयर मूल्य पूर्वानुमान में एक संकर ARIMA और समर्थन वेक्टर मशीन मॉडल। ओमेगा: इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ मैनेजमेंट साइंस 33 (6), 497505. क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान पार्क, सी.- एच। amp इरविन, एस एच (2004)। तकनीकी विश्लेषण की लाभप्रदता: एक समीक्षा, एमामस परियोजना अनुसंधान रिपोर्ट संख्या 2004-04 पेसरान, एम। एच। Amp एलन, टी। (1 99 5)। शेयर रिटर्न की भविष्यवाणी: सशक्तता और आर्थिक महत्व द जर्नल ऑफ़ फाइनेंस 50 (4), 12011228. क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान रवींद्रन, आर। गनीसन, एस। एप रोसन, एम। आर। (2008)। विनिमय दर पूर्वानुमान मनी, इकोनॉमी एंड मैनेजमेंट पर वार्षिक लंदन सम्मेलन उच्च आदेश एआरआईएएमए और गार्फ मॉडल का आवेदन रिकार्डो, सी। चार्ल्स, जी। डोमिनिक, जी। Amp रिचर्ड, पी। (1 99 7)। क्या तकनीकी व्यापार नियमों में अंतर-विदेशी विदेशी मुद्रा बाजार से लाभ निष्कर्ष उत्पन्न होते हैं। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ फाइनेंस एंड्रॉइड इकोनॉमिक्स 2 (4), 267280. क्रॉसफर्फ गूगल स्कॉलर Schulmeister, एस (2007)। तकनीकी स्टॉक ट्रेडिंग की लाभप्रदता रोज़ाना अंतरडेटा डेटा से बढ़ी है। WIFO काम कर रहे कागजात। सर्फिनिस, जी। जेसन, एल। एंड्रियास, के.एच. एपी ईसाई, एल। डी। (2012)। जीन एक्सप्रेशन और पीई सिग्मा तंत्रिका नेटवर्क के साथ EURUSD विनिमय दर का पूर्वानुमान और व्यापार करना। आवेदन के साथ विशेषज्ञ प्रणालियाँ । 39 (10), 88658877. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान शार्प, डब्ल्यू एफ (1994)। शार्प अनुपात पोर्टफोलियो प्रबंधन की जर्नल 21 (1), 4 9 58. क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान सोननबर्ग, एस। आरसीएससी, जी। शफ़ेर, सी। एम्। एम्। शैलोकॉफ़, बी। (2006)। बड़े पैमाने पर एकाधिक कर्नेल सीखने जर्नल ऑफ़ मशीन लर्निंग रिसर्च । 7 15311565. Google विद्वान स्टॉकी, एस पी (2007)। महत्वपूर्ण संकेत डेटा के लिए वित्तीय विश्लेषण तकनीकों का उपयोग: गहन देखभाल इकाई में प्रवृत्ति व्याख्या का एक नया तरीका। ओसस 12. वैज्ञानिक 1 (1), 1416. Google विद्वान वपनिक, वी। (1 99 5) सांख्यिकीय सिद्धांत सीखने की प्रकृति । न्यूयॉर्क: स्प्रिंगर क्रॉसफर्फ Google विद्वान वाइल्डर, जे.डब्ल्यू। (1 9 78) तकनीकी व्यापार प्रणालियों में नई अवधारणाओं (1 संस्करण।) ग्रीन्सबोरो, नेकां: रुझान अनुसंधान Google स्कॉलर वोंग, बी के। एल्फ सेल्वी, वाई। (1 99 8) वित्त में तंत्रिका नेटवर्क अनुप्रयोग: साहित्य की समीक्षा और विश्लेषण (19901996)। सूचना amp प्रबंधन 34 12 9 3 9। क्रॉसफ्रफ गूगल विद्वान विलियम्स, एल। (2005)। अंदरूनी सूत्रों के साथ व्यापारिक वस्तुओं के सामान: सीओटी रिपोर्ट के रहस्य होोकोकन, एनजे: विले Google विद्वान वू, एम-सीएच (2007)। विदेशी मुद्रा समय श्रृंखला का चरण सहसंबंध फिजिकिका ए: सांख्यिकी यांत्रिकी और उसके अनुप्रयोग 375 (2), 633642. क्रॉसफर्फ गूगल विद्वान ये, सी.- वाई। हुआंग, सी.- डब्ल्यू। एम्पा ली, एस-जे। (2011)। स्टॉक मार्केट की कीमत पूर्वानुमान के लिए एक एकाधिक-कर्नेल सपोर्ट वेक्टर रिग्रेशन दृष्टिकोण। आवेदन के साथ विशेषज्ञ प्रणालियाँ । 38 (3), 21772186. क्रॉस-आरफ गूगल विद्वान झाओ, प्रश्न - वाई। झाओ, एक्स.- वाई। एम्प ड्यून, एफ (2009)। संश्लेषण विश्लेषण और तंत्रिका नेटवर्क पर आधारित शेयर की कीमतों का पूर्वानुमान मॉडल सूचना और कम्प्यूटिंग विज्ञान पर दूसरी दूसरी दूसरी सम्मेलन की कार्यवाही (खंड 3, पीपी। 18 9 1 9 2) कॉपीराइट सूचना स्प्रिंगर साइंस बिजनेस मीडिया न्यूयॉर्क 2013 लेखक और संबद्धताएं Shangkun देंग 1 काज़ुकी योशीयामा 1 ताकाशी मित्सुबिची 1 अकिता सकुराई 1 ईमेल लेखक 1. विज्ञान और प्रौद्योगिकी के स्नातक स्कूल केओ विश्वविद्यालय योकोहामा जापान इस अनुच्छेद के बारे में

No comments:

Post a comment