Tuesday 5 December 2017

रणनीति विदेशी मुद्रा 15 मिनट


उन्नत सिस्टम 15 (द स्विंग 15 मिनट टेक) ओलिवियर ट्रेडेड जोड़ी द्वारा प्रस्तुत: EURUSD, GBPUSD, EURJPY, GBPJPY समय सीमा: 15 न्यूनतम व्यापार घंटे: 6.45 बजे से शाम 5 बजे, पैरिस समय, जीएमटी 1 1 जब कोई स्थिति खुलती है पहला काम आपके व्यापार दिन का प्रत्येक ग्राफ और प्रत्येक जोड़ी के लिए आकर्षित होना होगा: रिक्तियां, समर्थन और प्रवृत्तियों लाइनें पहले 4 एच समय सीमा से, फिर 1 एच समय सीमा पर, और अंत में 15 मिनट की समय सीमा पर। आपको प्रत्येक समय सीमा के लिए एक रंगीन रेखा चुननी होगी, क्योंकि आप समझेंगे कि आपके सहायता, प्रतिरोध या प्रवृत्ति की रेखा कितनी मजबूत है जब आप 15 मिनट पर देख रहे होंगे। एक प्रवृत्ति लाइन न्यूनतम 3 अंकों से जुड़ जाएगी, यह अंकन केवल 15 मिनट लगते हैं, और 7 बजे तक, आपके पास 15 मिनट के समय में 4 ग्राफ़ EURUSD, GBPUSD, EURJPY और GBPJPY होगा। अब हम व्यापार के लिए तैयार हैं और हमें सिर्फ हमारी स्क्रीन पर संकेत के लिए इंतजार करना पड़ेगा जब 15 मिनट की मोमबत्तियां एक प्रवृत्ति लाइन, समर्थन या प्रतिरोध के नीचे बंद हो जाती हैं, तो हमारे पास लंबे या लघु जाने का संकेत है हम एक स्थिति ओपन महान खोल सकते हैं लेकिन मैं इस व्यापार पर कितना जोखिम या उम्मीद कर सकता हूं। निम्नलिखित 2 पर गौर करें कि स्थिति का आकार क्या होगा यह व्यापारिक तकनीक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है व्यापारियों के अधिकांश लोग सोचते हैं कि वे प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष कितने पिप्स जीतना चाहते हैं। लेकिन हम इस बारे में सोचेंगे कि हमारी प्रति पूंजी का कितना प्रतिशत हम प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष जीतना चाहते हैं। ए - आपको अपनी पूंजी का अधिकतम प्रतिशत परिभाषित करना चाहिए, जो आप स्थिति खोलने के जोखिम के लिए तैयार हैं। यह 2, 3, 4, हो सकता है। 10 उदाहरण के लिए, इस समय मेरा अधिकतम जोखिम 6 है। इसलिए अब आप इसे 2 (मेरे मामले में 3) विभाजित करते हैं और आप अपना मानक जोखिम लेंगे, इसे K1 पर कॉल करें। और K2 होगा K2K12 बी- जब आपके पास एक एंट्री सिग्नल होता है, तो आपको 30, 40, 50 को रोकना होगा। 100 पिप्स सामान्य तौर पर एक रोक पिछले या उच्च (या यदि आप लंबे या छोटे हैं) के ऊपर या नीचे होना चाहिए। हमेशा अपने स्टॉप की सेटिंग में फैल शामिल करें सी- उदाहरण के लिए, अगर आप 40 पिप्स (स्टैप में शामिल हैं) पर आपके स्टॉप का अनुमान लगाते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके ब्रोकर का फैलाव 37 पिप्स पर होगा, यदि आपका दलाल 3 पिप्स का है, और आपका के 1 3 है। तो इसका मतलब है कि 40 पिप्स आपकी पूंजी के 3 के बराबर होना चाहिए। डी- क्यों K1 और K2 यदि आप प्रत्येक जोड़ी को अलग से मानते हैं, प्रत्येक जीतने वाले व्यापार के बाद, आप अपनी पूंजी के K2 का व्यापार करेंगे और हर खो व्यापार के बाद आप अपनी पूंजी के K1 के साथ व्यापार करेंगे, इसका उदाहरण यह और अधिक स्पष्ट बनाने के लिए करें: आपकी पूंजी 10 000 यूरो है और आप 3 पर अपना जोखिम K1 निर्धारित करते हैं, इसका मतलब है कि आपका मानक जोखिम 3 10 000 यूरो है। 300 यूरो और आपका के 2 6 600 अमरीकी डॉलर होगा, अब आपके पास यूआरयूएसडी पर एक संकेत है और इस जोड़ी पर आपका पिछला व्यापार एक पराजित था, इसलिए इस व्यापार के लिए आपका जोखिम आपकी पूंजी के 3 का 3 हो जाएगा। 30 pips और EURUSD 1, 36 ताकि आपको 136K (खाते में EUR) की स्थिति खोलनी होगी और आप जानते हैं कि आप इस व्यापार से 300 यूरो से अधिक नहीं खो सकते हैं। अब आपको आश्चर्य होगा कि आपका लाभ कितना होगा I इसे तीसरे भाग में देखें: 3 मेरा लाभ लक्ष्य क्या है उतना जितना आप कर सकते हैं- आप अपने स्टॉप के समान दूरी पर एक लाभ लक्ष्य निर्धारित करेंगे। प्रसार को शामिल करना भूल जाएं B - आप इस लाभ के लक्ष्य पर अपनी स्थिति का आधा हिस्सा बेच देंगे और अपने प्रवेश बिंदु (ब्रेकहेवन) पर दूसरे छमाही के लिए एक नया स्टॉप सेट कर देंगे सी- आप प्रत्येक निम्नानुसार या उच्च, प्रवृत्ति के बाद इस तकनीक को इस मायने में बहुत ही व्यक्तिपरक है कि अलग-अलग व्यापारियों, समर्थन, प्रतिरोध और प्रवृत्ति लाइनों के लिए एक ही स्थान पर नहीं देखा जाएगा। कभी-कभी कोई संकेत नहीं लिया जाना चाहिए: - जब आप अपना स्टॉप सेट करते हैं, तो आप देखेंगे कि लाभ लक्ष्य 4 एच टीएफ या 1 एच टीएफ पर एक मजबूत प्रतिरोध से ऊपर है, इसलिए इस स्थिति में आपको अपने मौके के रूप में कोई स्थिति नहीं खोलनी चाहिए, जिससे कीमतें इस प्रतिरोध कम कर रहे हैं तोड़ - आपको खबर पर कोई संकेत नहीं देना चाहिए क्योंकि अस्थिरता बहुत अधिक हो जाएगी - 7 बजे से पहले या 5 बजे पेरिस के समय के बाद व्यापार न करें - कम अस्थिरता वाले दिनों में व्यापार न करें, इसलिए कि आईटी यदि आपके पास इसके बारे में कोई सवाल है, तो कृपया मुझसे पूछने के लिए ओलिवियर द्वारा 16 अप्रैल, 2010 को प्रस्तुत - 09:09 हेनरी के इस तकनीक में आपके लिए हर किसी के लिए धन्यवाद, एक बार जब आप सुबह से अपना चित्र बनाते हैं, तो आप सिग्नल का इंतजार करते हैं। इस आलेख को देखें: सावधानी पिछले समर्थन के तहत बंद बार। लेकिन यह समर्थन अब बार के कारण वैध नहीं है, इससे पहले कि समर्थन के तहत आया लेकिन ऊपर से ऊपर। यह सही नहीं है BREAKOUT किसी स्थिति में प्रवेश करने के लिए बार के बंद समर्थन के नीचे सबसे कम होना चाहिए। यहां EURUSD पर 15 अप्रैल (मैं अभी भी हूं) पर लिया गया एक व्यापार का एक उदाहरण है। यह 6 45 बजे (पेरिस का समय) है, बस जाग उठा है, और मेरा पहला काम ट्रैवल लाइन को आकर्षित करना है EURUSD पर, 4 एच पर कुछ भी नहीं है, इसलिए मैं 1 एच पर जाता हूं और लाल रंग में यह पहली प्रवृत्ति रेखा खींचना फिर मैं अपने 15 मिनट के चार्ट पर जाता हूं और इस बार काले रंग में एक और प्रवृत्ति रेखा खींचना चाहता हूं। इसलिए मैं तय करता हूं कि आज, मैं लाल अमरीकी डालर में एक पोजीशन दर्ज करूंगा अगर लाल प्रवृत्ति रेखा के नीचे एक बार बंद हो। अगर काले रंग की प्रवृत्ति की रेखा के नीचे एक बार बंद हो जाता है, तो यह बेचने के लिए जोखिम भरा होगा क्योंकि हम सबसे मजबूत लाल प्रवृत्ति रेखा से बहुत करीब हैं, और इस पर पुन: देखते हैं कि आगे क्या हुआ, तो यहां हमारे पास बेचने का संकेत है। मेरा EURUSD पर पिछले व्यापार एक पराजित था तो मैं इस व्यापार पर मेरी पूंजी के के 1 व्यापार करेगा। (इस समय मेरे लिए मेरी राजधानी का 1,5) मैं चाहता हूं कि मेरा स्टॉप पिछले उच्च से ऊपर हो, तो यह 1,3651 हो जाएगा 40 पिप्स तो मेरा लाभ 1 लाभ 1,471 में 40 पिप्स होगा इस कीमत पर मैं अपनी स्थिति का आधा हिस्सा रिब्यू कर दूँगा, और मेरी प्रविष्टि कीमत पर शेष स्थिति के लिए एक नया स्टॉप तय कर सकता हूं, 1,3611 तो यह व्यापार अच्छी तरह से चला गया, मेरी स्थिति का आधा हिस्सा 1,3571 में बेचा गया था, और मैंने 1,3611 में एक नया स्टॉप लगाया। हर बार जब मैं एक नया उच्च बना देता हूं, तो मैं बस ऊपर से मेरा स्टॉप ले जाता हूं। यह 3 से 40 बजे, 16 अप्रैल (पेरिस के समय) है, और यह मेरी स्थिति EURUSD पर है, मेरा स्टॉप 1,3571 पर है और मैं पहले से ही मेरे पूंजी के 1,5 के साथ 40 पिप्स सुरक्षित कर चुका हूं। फोर्केक्स रणनीतियाँ विदेशी मुद्रा रणनीति, सरल रणनीति , विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति, 15 मिनट के चार्ट के लिए विदेशी मुद्रा स्लैकिंग विदेशी मुद्रा रणनीति, काफी सरल है। ऐसे तीन प्रमुख कारक हैं जो संकेत देते हैं कि यह एक सौदा करने के लिए आवश्यक है। 1 सेंट कारक चैनल की दिशा और खुली स्थिति चैनल एसएचआई जो स्वचालित रूप से चार्ट पर आरेखित होते हैं, वास्तविक समय में, व्यापारी को निर्देश देते हैं जिसमें सौदे को समाप्त करना है। यदि चैनल एसएचआई में ढलान है, तो आपको एक चैनल पै आर (बेचने के लिए एक समझौते को समाप्त करने के लिए) को बेचने की आवश्यकता है, अगर चैनल एसएचआई ऊपर की तरफ झुका हुआ है, तो खरीद पर ही लेनदेन करना आवश्यक है। फ़ीचर 8212 यदि एस HI चैनल संकीर्ण है, तो लेनदेन निष्कर्ष निकालना आवश्यक नहीं है यदि मूल्य निर्माण चैनल SHI से बाहर हो जाता है SHI 8212 व्यापारिक स्थिति बिल्कुल नहीं खुली (और आयोजित ओपन ट्रेडिंग पोजिशन) इस मामले में, आपको एक नया चैनल बनने तक इंतजार करना होगा। 2-वें कारक बाजार में प्रवेश करना और उससे बाहर निकलना याद रखें: व्यापारिक स्थिति केवल व्यापार चैनल के ढलान की दिशा में खुलती हैं 1) विदेशी मुद्रा संकेतक 8212 इतरेंड अगर लाल रेखा हरे रंग की रेखा को 8212 तक बेचने वाला संकेत पार करता है। ग्रीन लाल नीचे 8212 पार करने के लिए खरीदने के लिए एक सौदा समाप्त। 2) विदेशी मुद्रा संकेतक 8212 ला गेरे। एक बार यह विदेशी मुद्रा सूचक रेखा 0.75 को पार करता है, तो यह बेचने के लिए सौदा करने के लिए आवश्यक है। एक बार जब विदेशी मुद्रा सूचक रेखा 0.15 से अधिक हो जाता है, तो यह खरीद के सौदों को समाप्त करने के अवसरों को देखने के लिए आवश्यक है। 3) यदि विदेशी मुद्रा 8212 जूस हरे रंग की स्थिति से लेकर चैनल के खीचरे के विपरीत दिशा में होनी चाहिए, और यदि यह लाल है, तो आपको मिडलाइन ग्युरे (0.45) के दौरान खुली स्थिति को बंद करना चाहिए। अतिरिक्त फ़ॉरेक्स संकेतक 8212 पर्किसाक्ट्रेन्ड 1। यदि आप एक गुलाबी डॉट 8212 को बेचने के लिए एक संकेत देखते हैं, तो एक नीला बिंदु 8212 खरीदने के लिए एक संकेत है। एम एक अतिरिक्त संकेत के रूप में यह सूचक, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है एक खुला लेनदेन से 15 वस्तुओं की दूरी पर सुरक्षा रोक-हानि रखा जाना चाहिए। बस आप यह जानना चाहते हैं कि, यदि आप छोटे अंतराल पर विदेशी मुद्रा पर व्यापार करना पसंद करते हैं: 5 मिनट, 15 मिनट आपको ब्रोकरेज कंपनी की आवश्यकता है, जो आपको लंबित ऑर्डर प्रदर्शित करने या स्टॉप-लॉस के स्तर को स्थानांतरित कर देगी, उदाहरण के लिए 2-3 अंक के लिए बाजार मूल्य 8212 के करीब। जैसा कि सभी डीसी के लिए जाने जाते हैं, वे इसे करने की अनुमति देते हैं। यदि आपको इस तरह की कंपनी की आवश्यकता है, तो मैं Forex4you या ऐसे Instaforex चुनने की सलाह दूंगा इसी तरह, इन कंपनियों में व्यापार, आपको पीपस फॉरेक्स रणनीति के साथ काम करना आसान हो सकता है, साथ ही साथ ट्रेलिंग के साथ व्यापार (शून्य और ट्रेलिंगोवेट की स्थिति के क्रम को पुन: व्यवस्थित करने के लिए) कारक। बाजार में अस्थिरता विदेशी मुद्रा सूचक रस पर विशेष ध्यान दें किसी व्यापारिक स्थिति को खोलने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब अचानक लाल हिस्टोग्राम यदि रणनीति के अंत में सब उप-इनपुट के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार संकेत प्राप्त होता है, तो संकेतक जूस को बाजार में प्रवेश करने के लिए अंतिम परीक्षा 8212 का संचालन करना चाहिए या नहीं। खुले स्थान के लिए हिस्टोग्राम हरा होना चाहिए विदेशी मुद्रा संकेतक डाउनलोड करें:

No comments:

Post a Comment